Motivation Quotes, Romantic Quotes,

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव – चुनाव हारने पर जला दिया विरोधी प्रत्यासी का हॉस्टल और गाडी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव – चुनाव हारने पर जला दिया विरोधी प्रत्यासी का हॉस्टल  और गाडी

 

इलाहाबाद महाविध्यालया मे अध्यक्ष पद चुनाव बहुत ही खराब माहोल मे सम्मपन हुआ , चुनाव मे सपा प्रत्यासी ने चुनाव जिता तो उसके विरोधीयो ने च्नाव हारने पर जला दिये उअसका रुम और फिर पुर्व अध्यक्ष का गाडी भी जला दिया गया , पुरा समाचार विडियो मे देखे ।

इलाहाबाद. शनिवार को समाजवादी छात्रसभा के नेताओं की ओर से एबीवीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी अतेंद्र सिंह समेत 12 नामजद लोगों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि एसएसपी ने गिरफ्तार किए गए छात्र नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है। उनके मुताबिक अन्य नामजद आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। एसएसपी ने कहा है कि आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई भी की जायेगी।

परिणाम आते ही हुआ बवाल: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में लगातार दूसरे साल अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा(सछास) के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। शुक्रवार को आए नतीजों में सछास को दो, एनएसयूआई को दो और एबीवीपी को एक पद पर जीत मिली। सछास के उदय प्रकाश यादव ने एबीवीपी के अरेंद्र सिंह को हराया। वहीं, महामंत्री पद पर एबीवीपी के शिवम सिंह विजयी रहे। उपाध्यक्ष पद एनएसयूआई के अखिलेश यादव के खाते में गया। वहीं, रात को नतीजे आते ही आगजनी और हिंसा हुई। इस हिंसा में एक इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी घायल हैं। वहीं, उपद्रवियों ने निवर्तमान और नवनिर्वाचित अध्यक्ष के हॉस्टल रूम में भी आग लगा दी।

ये रहा चुनाव परिणाम : 

पदविजयीकितने वोट मिलेपार्टी
अध्यक्षउदय प्रकाश यादव3698 वोटसमाजवादी छात्रसभा
उपाध्यक्षअखिलेश यादव2157 वोटएनएसयूआई
महामंत्रीशिवम सिंह2823 वोटएबीवीपी
उपमंत्रीसत्यम सिंह सैनी3199 वोटसमाजवादी छात्रसभा
सांस्कृतिक मंत्रीआदित्य सिंह1832 वोटएनएसयूआई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *